अररिया जिला अधिकारी प्रशांत कुमार सीएच एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा, संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर, लॉग डॉन को सख्ती से पालन कराने का दी हिदायत।

news

लॉकडाउन के सख्ती से पालन कराये अधिकारी।

क्वॉरेंटाइन सेंटर में कोई कमी नहीं:-डीएम (अररिया).

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सभी लोग करें।

अंजनी गौतम
फारबिसगंज।
जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी एच एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा शनिवार को संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचलाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड:-19 को लेकर गहन समीक्षा की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन जिला पदाधिकारी कार्यालय वेश्म में आयोजित किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों के क्रियान्वयन एवं कारगर प्रगति को लेकर संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी,थानाध्यक्ष तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ प्रखंडवार गहन समीक्षा की गई।
समीक्षा के दौरान संबंधित पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूर तथा विदेशों से आने वाले व्यक्तियों को संबंधित प्रखंड अन्तर्गत संचालित स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर में मेडिकल जाँच कराकर रखा गया है। इसके लिए सभी क्वारंटाइन
सेंटर में नियमित मेडिकल जाँच एवं शुद्ध पेयजल,भोजन सुलभ कराया गया है।
संबंधित क्वॉरेंटाइन सेंटर में आवश्यक मास्क,सेनिटाइजर साबुन एवं अन्य मेडिकल सामग्री दिया जा रहा है।
साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में रौशनी एवं साफ-सफाई नियमित रूप से उपलब्ध है।
जिलाधिकारी द्वारा संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है कि होम क्वारंटाइन
एवं स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में रखे गये लोगों को मेडिकल टीम द्वारा नियमित रुप से जाँच करने एवं इन लोगों के लिए कोरोना से संबंधित सभी प्रकार के आवश्यक मास्क,साबुन, सेनिटाईजर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
डीएम ने कहा की उक्त सामग्री की कमी नहीं है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो सुनिश्चित करेंगे।
बैंक एवं सीएसपी बैंकों में राशि की निकासी को लेकर लाभुकों को सोशल डिस्टेंसिग के अनुपालन कराने को लेकर सीएसपी के साथ वरीय पदाधिकारी,बीडीओ,वार्ड सदस्य के साथ बैठ कर वार्डवार निर्धारित कर लाभुकों को राशि भुगतान कराने का निर्देश दिया गया है।
साथ ही राशन कार्डधारियों को ससमय हर हालत में राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। यह भी निर्देशित किया गया है कि जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं पर नजर रखें कि निर्धारित दर एवं मात्रा अनुसार अनाज मुहैया कराए।
गैस एजेंसी तथा सीएसपी बैंक में भीड़ इकट्ठा नहीं हो इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को सीएसपी प्रबंधक एवं गैस एजेंसी प्रबंधक के साथ तथा वार्ड सदस्य के साथ समन्वय बनाकर सोशल डिस्टेंस के अनुपालन के साथ राशि की भुगतान तथा गैस सिलेंडर का वितरण लाभुकों को हर हालत में कराने का निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि लॉक डाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें।
इसके लिए वाहन चेकिंग नियमित रूप से करें और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जागरूक करें।साथ ही साथ कालाबाजारी को हर हालत में नियंत्रण में रखें कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करें।
इस मौके पर अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त,गोपनीय प्रभारी, सिविल सर्जन,पंचायती राज पदाधिकारी,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी गण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *