मास्क लगाना अनिवार्य है राज्य सरकार (बिहार)

कोविड जैसे वैश्विक महामारी से बचने के लिए सार्वजनिक स्थल पर जाने के लिए मास्क लगाना बहुत ही जरूरी है, राज्य सरकार (बिहार) ने आम लोगों से अपील की है।

राज्य सरकार के अपील के बावजूद आम लोग बेखौफ होकर बिना मास्क के ही मार्केट जाने में, निसंदेह कोई संकोच नहीं कर रहे हैं, राज्य सरकार के अपील का बेखौफ धज्जियां उड़ रही है, लोग इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि मास्क लगाना कितना जरूरी है।

अगर एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव संक्रमित हो और दूसरा व्यक्ति नहीं हो, और दोनों व्यक्ति यदि मास्क लगाए हुए हैं तो 95% संक्रमण नहीं फैलने का डर होता है ऐसा रिसर्च में कहा गया है।

पूर्णिया जिला के अमौर प्रखंड में जीविका दीदी के द्वारा आकर्षक, डिजाइनर ,मास्क  बनाया जा रहा है, डिजाइन बनाने में बच्चों की अहम भूमिका है जो यह तस्वीर बयां करती हैं।

पूर्णिया जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिदिन 3000 मास्क   बनाया जा रहा है, मास्क बनाने में प्रवासी लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया है। केरल से आए हुए प्रवासी के द्वारा जिला प्रशासन पूर्णिया को इस कार्य हेतु आभार प्रकट किया है।

भाजपा के  युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष,  चर्चित चेहरों में से एक ,प्रवीण कुमार ने हाथ जोड़ कर लोगों से अपील की है की, बिना मास्क के किसी भी कीमत पर घर से बाहर ना जाएं, इसे हल्के में ना लें, मास्क का उपयोग बेहद ही जरूरी है खासकर कोविड जैसे- वैश्विक महामारी से बचने के लिए। इसलिए मास्क का उपयोग खुद भी करें और दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें ,तभी हम बचेंगे, हमारा परिवार बचेगा और हमारा  देश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *